Tuesday, 13 April 2021

 
पब्लिकयूवाच- अम्बिकापुर। जिला कांग्रेस कार्यालय कोठी घर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता व प्रदेश प्रवक्ता जर्नादन त्रिपाठी ने कहा कि कई जगह ऐसी जानकारी मिली है कि लॉकडाउन के दौरान शराब दुकान खोलने का महिलाएं विरोध कर रहीं हैं।
निश्चित ही सरकार वादे के मुताबिक शराब बंदी (करेगी। कांग्रेस इसके लिए वचनबद्ध है, किन्तु छत्तीसगढ़ के परिवेश में शराब यहां की मूल जनजातियों के परंपराओं से जुड़ी हुई है। ऐसे में इसका अचानक से बंद करना उचित नहीं है।
नेताओं ने कहा कि भाजपा ने छत्तीसगढ़ में शराब उद्योग और बिक्री को प्रोत्साहित किया है। यही वजह है कि शराब बिक्री में कई राज्यों से आगे हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही पहले वित्तीय वर्ष में शराब की बिक्री को कम करने ग्रामीण क्षेत्रों के 40 शराब दुकानों को बंद कराया गया है।
शराब दुकान खोलने को लेकर केंद्र सरकार का दबाव है क्योंकि इसकी रेवेन्यू का हिस्सा केंद्र को भी जाता है। प्रदेश महासचिव द्वितेंद्र मिश्रा ने बताया कि इस लॉकडाउन के दौरान हमने किसी को भूखा नहीं सोने दिया है।
सरकार द्वारा सभी राशनकार्ड धारियों को 2 महीने का निर्धारित कोटे के अतिरिक्त चावल गरीब परिवार को उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं एपीएल परिवारों को भी राशन दिया जा रहा है। राशनकार्ड जिनके पास नहीं है ऐसे परिवार को भी हमने राशन दिया है। इस दौरान हेमंत सिन्हा, अनूप मेहता, आशिष वर्मा, अंचल ओझा उपस्थित थे।लॉकडाउन में उपलब्ध कराईं जरूरी सेवाएं
महापौर डॉ. अजय तिर्की, सभापति अजय अग्रवाल एवं एमआईसी सदस्य शफी अहमद ने कहा कि कांग्रेस ने सरगुजा जिले के अम्बिकापुर निगम क्षेत्र एवं अगल-बगल के ग्रामीण क्षेत्र में अब तक 72 हजार से अधिक भोजन का पैकेट और लगभग 31 हजार अनाज का पैकेट उपलब्ध कराया गया है। 1.50 लाख से अधिक मास्क का वितरण किया गया है। हम हर जरूरतमंद लोगों को आवश्यकता के अनुसार लगातार अनाज, भोजन, मास्क एवं दवा का वितरण कर रहे हैं।मंत्रियों पर भी लागू होते हैं लॉकडाउन के निर्देश
कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता से जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या प्रदेश में मंत्रियों पर भी लॉकडाउन के निर्देश लागू होते हैं। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सभी मंत्रियों व विधायकों पर भी लॉकडाउन के निर्देश लागू होते हैं।इस पर जब अमरजीत भगत के प्रवास का जिक्र आया और पूछा गया कि वे रायपुर से अंबिकापुर पहुंचे और सीतापुर भी प्रवास पर जा रहे हैं। इस दौरान जो जानकारी मिल रही है कि वे कार्यकर्ताओं से भी मिल रहे हैं और सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं किया जा रहा है। इसपर राकेश गुप्ता ने उनका बचाव करते हुए कहा कि यह कुछ कार्यकर्ताओं का उत्साह है और उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।

Address Info.

Owner / Director - Piyush Sharma

Office - Shyam Nagar, Raipur, Chhattisgarh,

E mail - publicuwatch24@gmail.com

Contact No. : 7223911372

Timeline