Friday, 29 March 2024

दमोह । कांग्रेस के कद्दावर नेता देवेंद्र चौरसिया की जबलपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद से हटा में तनाव की स्थिति बनी हुई। वहीं पुलिस प्रशासन ने भी मौके की नजाकत को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया है।
बता दें बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हटा के कद्दावर नेता देवेंद्र चौरसिया और उनके बेटे सोमेश पर आज सुबह एक दर्जन से अधिक लोगों ने जान लेवा हमला कर दिया था। जिसके बाद दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। हमले के पीछे राजनीतिक रंजिश जिला पंचायत चुनाव के समय का विवाद बताया जा रहा है।
वहीं देवेंद्र के परिजनों ने पथरिया की बसपा विधायक रामबाई सिंह के परिजनों एवं जिला पंचायत के अध्यक्ष के पुत्र पर लगाए मारपीट के आरोप लगाया है।
देवेंद्र चौरसिया ने तीन दिन पहले ही बसपा का दामन छोड़कर भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने कांग्रेस का हाथ थामा था। देपेंद्र बसपा के जिला उपाध्यक्ष थे। बताया जा रहा है आज सुबह कुछ लोग धारदार हथियारों के साथ पहुंचे और देवेंद्र चौरसिया और उनके बेटे सोमेश पर हमला बोल दिया।
बुरी तरह घायल दोनों लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर रेफर कर दिया गया है। सूचना मिलने के बाद भी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी और उन्होंने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद से चौरसिया के परिवार के लोग दहशत में है, उन्होंने पुलिस से हमलावरों को जल्दी पकड़ने की मांग की है।

सागर । जिले के बंडा थाना इलाके के बेरखेड़ी गांव में 13 वर्षीय मासूम छात्रा की सिरकटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। छटवीं की यह छात्रा 2 दिन से लापता थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। छात्रा के सिर और धड़ बहुत दूरी पर पड़े मिले हैं।
इस नृशंस हत्या के पीछे कौन है पुलिस इसकी जांच में लग गई है। लड़की का शव मिलने की सूचना के बाद उसके परिवार में शोक की लहर छा गई है। उधर बेरखेड़ी के ग्रामीण आक्रोशित हैं वे पुलिस से जल्द से जल्द बच्ची के हत्यारे को पकड़ने की मांग कर रहे हैं।


 भोपाल। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधा है । उन्होंने कहा है कि अब देश को एक सशक्त प्रधानमंत्री की जरूरत है जिसने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी हमले का बदला लिया। इससे पहले कांग्रेस के किसी प्रधानमंत्री ने ऐसा काम किया था क्या? शिवराज ने कहा कि मैं जिनका नाम नहीं लेना चाहता ऐसे लोग एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं। नाम लूंगा तो मुझे घर जाकर नाहना पड़ेगा।
वहीं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा प्रदेश कांग्रेस सरकार एक्सिडेंटल व बैसाखी वाली सरकार है। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस विधायकों की भी एयर स्ट्राइक हो सकती है। विधानसभा चुनाव के वक्त  राहुल गांधी ने 10 दिन में कर्ज माफी की बात कही थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों को छोड़ किसी का 2 लाख का कर्जा माफ हुआ हो तो मैं उसे 2 लाख दूंगा।

इंदौर । हरसिद्धी मंदिर के पास तीन मंजिला बिल्डिंग में स्थित एक स्कूल बैग की दुकान में शॉर्ट सर्किट से रविवार रात करीब 9 बजे अचानक आग लग गई। वहीं बिल्डिंग से लगी एक कैनवास की दुकान भी आग की चपेट में आ गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची 8-10 दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। घटना पंढरीनाथ थाना क्षत्र की की बताई जा रही है।
स्कूल बैग की दुकान होने के कारण आग से उठ रहा काला धुआं ऊपर की मंजिल पर स्थित फ्लैट में भरने लगा। इस दौरान बिल्डिंग में एक परिवार के छह सदस्य फंस गए। इसी बीच बिजली भी चली गई जिसकी वजह अंधेरा हो गया। एक तो रात दूसरा काले धूएं का घोर अंधेरा होने के कारण सभी लोग बमुश्किल दीवार पकड़कर बाहर आ पाए। गनीमत यह रही किसी समय पर पता चल जाने के कारण हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

Address Info.

Owner / Director - Piyush Sharma

Office - Shyam Nagar, Raipur, Chhattisgarh,

E mail - publicuwatch24@gmail.com

Contact No. : 7223911372

Timeline