Thursday, 28 March 2024

 K. W. N. S. - कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा पार्टी से इस्तीफा देने के बाद मध्य प्रदेश में जारी Political Crisis ने नया मोड़ ले लिया है। सिंधिया का इस्तीफा होने के बाद ही उनके गुट के 19 विधायकों और मंत्रियों ने भी सरकार से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद विधानसभा में पहले ही परेशानियों का सामना कर रही Kamalnath सरकार के सामने अब वर्चस्व का संकट पैदा हो गया है। अब सभी की नजरें इस बात पर है कि कमलनाथ अपनी सरकार को बचाने के लिए क्या करते हैं। हालांकि, वर्तमान हालातों को देखते हुए यह तय माना जा रहा है कि कमलनाथ सरकार का बचना मुश्किल है लेकिन फिर भी आखिर तक कुछ नहीं कहा जा सकता।

अगर नजर डालें प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस सरकार पर तो उनकी हालत खराब है। सिंधिया और उनके विधायकों के इस्तीफे के बाद आब आगे क्या समीकरण बन सकते हैं हम उन्हीं का एक अनुमानिक खांका आपके लिए लाए हैं।

अभी ये है स्थिति

फिलहाल विधानसभा में 230 सीटें हैं लेकिन दो रिक्त सिटों के कारण प्रभावी संख्या 228 है। इस हिसाब से सदन में बहुमत के लिए 115 विधायकों का समर्थन चाहिए।

जहां तक सत्ता पक्ष की बात है तो 19 विधायकों के इस्तीफे के पहले तक उसके पास 121 विधायक थे जिनमें 114 खुद के, 2 बसपा के, 4 निर्दलीय और 1 सपा का था। वहीं विपक्षी दल भाजपा के पास 107 विधायक थे।
[10/03, 6:25 PM] Pawan News: शिवराज ने कांग्रेस के बागी विधायक के साथ की प्रेस कांफ्रेंस
शिवराज सिंह चौहान ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के विधयकों में से एक बुसाहू लाल ने कांफ्रेंस में कहा कि मैंने कांग्रेस से और साथ ही राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मैं भाजपा में शामिल हो गया हूं।

कमलनाथ सरकार के कामकाज से तंग आकर कांग्रेस के अधिकांश विधायक आने वाले दिनों में कांग्रेस से इस्तीफा दे देंगे। मुझे कांग्रेस द्वारा प्रताड़ित किया गया। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है। मैंने किसी के दबाव में इस्तीफा नहीं दिया।

01:23 PM, 10-MAR-2020
माफियाओं पर कार्रवाई से डरी भाजपा: दिग्विजय
दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने जिस तरह से मध्यप्रदेश के माफियाओं पर कार्रवाई की है, उससे भाजपा डर गई है। इसी कारण सरकार को अस्थिर करने की साजिश रची जा रही है। सिंधिया समर्थक विधायकों के बंगलूरू जाने पर उन्होंने कहा कि हमारे पास ये जानकारी और प्रमाण हैं कि जो तीन चार्टर्ड प्लेन बेंगलूरू गए थे, उसकी व्यवस्था भाजपा ने की थी। प्लेन में भाजपा के विधायक भी बैठे थे।

उन्होंने कहा, भाजपा हर काम में बंगलूरू का ही क्यों इस्तेमाल करती है, वहां की सरकार क्यों सुरक्षा में लगाई जाती है? यह जनादेश को पलटने का संकेत है। एमपी में माफिया पर कार्रवाई के कारण भाजपा के नेता घबराए हुए हैं। शिवराज सरकार ने 15 साल तक घोटाले किए, इसकी परतें खुल रही हैं। हनी ट्रैप की भी परतें खुलेंगी, इसलिए ये साजिश की जा रही है।

01:13 PM, 10-MAR-2020
19 कांग्रेस विधायकों ने भी दिया इस्तीफा
ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद मध्यप्रदेश के छह राज्य मंत्री सहित 19 कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।

01:07 PM, 10-MAR-2020
सिंधिया खानदान ने अंग्रेज हुकूमत की मदद की थी
मध्यप्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुभाष यादव के बेटे और पूर्व सांसद अरुण यादव ने कहा कि आने वाला वक़्त अपने स्वार्थों के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के 15 वर्षों तक किए गए ईमानदारी पूर्ण जमीनी संघर्ष के बाद पाई सत्ता को अपने निजी स्वार्थों के लिए झोंक देने वाले जयचंदों-मीर जाफरों को कड़ा सबक सिखाएगा।

आज ज्योतिरादित्य ने उसी घिनौनी विचारधारा के साथ एक बार पुनः खड़े होकर अपने पूर्वजों को सलामी दी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा अपनाए गए चरित्र को लेकर मुझे जरा भी अफसोस नहीं है। सिंधिया खानदान ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भी अंग्रेज हुकूमत और उनका साथ देने वाली विचारधारा की पंक्ति में खड़े होकर उनकी मदद की थी।

01:00 PM, 10-MAR-2020
मुझे नहीं लगता मध्यप्रदेश में हमारी सरकार बच पाएगी
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सिंधिया जी कांग्रेस पार्टी में कई वरिष्ठ पदों पर रहे और उनका सम्मान किया, शायद मोदी जी द्वारा दिए गए मंत्रियों के प्रस्ताव के कारण उन्हें लालच आ गया। हम जानते हैं कि उनका परिवार दशकों से भाजपा से जुड़ा हुआ है, लेकिन फिर भी यह एक बड़ा नुकसान है।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, यह वास्तव में हमारी पार्टी के लिए एक नुकसान होगा और मुझे नहीं लगता कि मध्यप्रदेश में हमारी सरकार बच पाएगी। यह भाजपा की वर्तमान राजनीति है, हमेशा विपक्षी दलों को गिराने और अस्थिर करने की कोशिश करती है।

12:56 PM, 10-MAR-2020
शिवराज सिंह का कांग्रेस पर पलटवार
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सिंधिया कांग्रेस में थे तो महाराजा थे, कांग्रेस छोड़ी तो माफिया हो गए?

12:39 PM, 10-MAR-2020
ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक विधायकों का इस्तीफा
ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद उनके समर्थक विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है।

12:36 PM, 10-MAR-2020
कांग्रेस ने सिंधिया को पार्टी से किया निष्कासित
कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से निष्कासित करने की मंजूरी दे दी है।

12:33 PM, 10-MAR-2020
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किया ट्वीट
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया कि “बड़े भाई स्वर्गीय श्री माधवराव सिंधिया जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः वंदन। रिश्तों की पाठशाला में भाई-बहन ही पहले ऐसे सहपाठी होते हैं जो जीवन के हर पड़ाव पर हमेशा सुख-दुःख के साथी होते हैं। दादा, आपकी कमी जीवन में हमेशा बनी रहेगी।”

12:06 PM, 10-MAR-2020
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा भेज दिया है। इस्तीफे में नौ मार्च की तारीख लिखी हुई है यानी उन्होंने कल ही इस्तीफा तैयार कर लिया था।

11:47 AM, 10-MAR-2020
कमलनाथ सरकार गिर रही है: नरोत्तम मिश्रा
भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि यह मत सोचो मध्यप्रदेश सरकार बच रही है। ऐसा लगता है कि कमलनाथ सरकार गिर रही है।

11:37 AM, 10-MAR-2020
भोपाल में भाजपा कार्यालय में बैठक
भोपाल में भाजपा कार्यालय में बैठक जारी है। शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेता बैठक में मौजूद हैं।

11:33 AM, 10-MAR-2020
एक ही गाड़ी में दिखे अमित शाह और सिंधिया
पीएम मोदी से मिलने के बाद सिंधिया अमित शाह के साथ एक ही गाड़ी से प्रधानमंत्री आवास से निकल गए हैं।

11:30 AM, 10-MAR-2020
जो भी सच्चा कांग्रेसी होगा, वह पार्टी नहीं छोड़ेगा
दिग्विजय सिंह ने कहा है कि जो भी सच्चा कांग्रेसी होगा, वह पार्टी नहीं छोड़ेगा।

11:29 AM, 10-MAR-2020
मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस की आपात बैठक
मध्यप्रदेश के सियासी घमासान को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस की आपात बैठक चल रही है।

11:20 AM, 10-MAR-2020
Madhya Pradesh Live: ज्योतिरादित्य दिल्ली आवास और इधर भाजपा नेता विधानसभा अध्यक्ष के घर पहुंचे
मध्यप्रदेश में सियासी संकट लगातार गहराता जा रहा है। नाराज चल रहे कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया गृहमंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री आवास पर तीनों के बीच बातचीत चल रही है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि सिंधिया भाजपा में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस के बागी विधायक भी अपना इस्तीफा दे सकते हैं।

 
अहमदाबाद। अगर आप अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जाते हैं और खुलेआम एक विशाल भालू को घूमता हुआ देखते हैं तो भयभीत न हों। दरअसल, लंगूरों के हमले से यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट ने एक अनोखा तरीका ईजाद किया है। एयरपोर्ट प्रशासन ने अब एक विशाल ‘भालू’ तैनात किया है। यह असली भालू नहीं बल्कि उसकी ड्रेस में अहमदाबाद एयरपोर्ट का एक कर्मचारी है जो लंगूरों को भगाने का काम कर रहा है।
अहमदाबाद एयपोर्ट चारों तरफ से पेड़ पौधों से घिरा हुआ है और टर्मिनल पर लंबी पूछों वाले लंगूरों का द‍िखना आम बात है। काफी लंबे समय से अहमदाबाद एयरपोर्ट के अधिकारी इन लंगूरों को भगाने का प्रयास कर रहे हैं। अप्रैल 2019 में 15 लंगूरों का समूह ऑपरेशनल एरिया में आ घुसा था और 10 से ज्‍यादा फ्लाइट के उड़ान में देरी हुई थी और दो उड़ानों को दूसरी जगह भेजना पड़ा था। अप्रैल 2017 में दो उड़ानों को काफी इंतजार करना पड़ा था क्‍योंकि लंगूर रनवे पर चले आए थे और अधिकारी उन्‍हें भगाने का प्रयास कर रहे थे।

 
 मध्य प्रदेश । आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस को क्या-क्या जतन नहीं करने पड़ते इसका उदाहरण मध्य प्रदेश में पेश हुआ. हत्या, लूट जैसे और भी कई अपराधों में फरार चल रहे 10 हजार के इनामी आरोपी को पकड़ने के लिए एक महिला पुलिसकर्मी ने दुल्हन बनकर नाटक रचा।
मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक महिला पुलिसकर्मी ने दुलहन बनकर एक खूंखार हत्या आरोपी को चकमा दिया और धर दबोचा। सब-इंस्पेक्टर माधवी अग्हिहोत्री (28) ने ‘राधा’ बनकर बालकिशन चौबे से फोन पर तीन दिन बात की और अपने जाल में फंसाया। बालकिशन को यह नहीं पता था कि गुरुवार को मंदिर में जिस राधा से मिलने वह पहुंचा था वह एक पुलिसकर्मी है।
जिस बालकिशन को लोग सीधा गोली चलाने के लिए जानते हैं, उसे जब पुलिसवालों ने जमीन पर गिरा लिया तो माधवी ने सामने आकर कहा- ‘राधा आ गई’ पुलिस को चौबे की तलाश उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हत्या और डकैती के 15 मामलों में थी। हर बार छत्तरपुर की पुलिस उसे गिरफ्तार करने के बेहद करीब पहुंच जाती थी लेकिन हर बार वह बच निकलता था।
पुलिस ने चौबे को फेसबुक अकाउंट के जरिए ट्रैक करना शुरू किया। माधवी ने फेसबुक पर ही उसका नंबर मांगा और राधा लोधी बनकर उससे बात की। माधवी ने उसे बताया कि वह छतरपुर से है और दिल्ली में मजदूरी करती है। सिर्फ तीन दिन चैटिंग करने के बाद बालकिशन ने ‘राधा’ के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। चौबे ने उससे शादी से पहले एक बार मिलने के लिए कहा और यूपी-एमपी की सीमा पर एक गांव के मंदिर में मिलना तय हुआ।
चौबे बाइक पर आया और गुलाबी सलवार-कुर्ता पहने एक महिला को देखकर उसकी तरफ बढ़ा। पहले से ही इंतजार कर रहे पुलिसकर्मियों ने फौरन उसे धर दबोचा। माधवी ने बताया, ‘जैसे ही मैंने उससे कहा ‘राधा आ गई’ उसके होश उड़ गए।’

मुंबई । महाराष्ट्र के औरंगाबाद  जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप अपना माथा पीट लेंगे। यहां एक मेडिकल स्टूडेंट आशिकी के चक्कर में पहले ही साल में फेल हो गया ।
फेल होने के बाद स्टूडेंट ने इसका सारा ठीकरा गर्लफ्रेंड पर फोड़ दिया और उससे पहले साल की दोबारा फीस भरने की मांग करने लगा। तंग आकर गर्लफ्रेंड ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी तो स्टूडेंट को जेल जाना पड़ा ।
छात्र पर वसूली और आपराधिक इरादे से धोखाधड़ी करने का आरोप है। बैचलर ऑफ होम्योपैथिक मेडिसिन एंड सर्जरी की पढ़ाई कर रहे आरोपी छात्र ने परीक्षा में फेल होने पर गर्लफ्रेंड से पढ़ाई की फीस भरने की मांग की थी। उसका कहना है कि गर्लफ्रेंड ने उसका ध्यान पढ़ाई से हटाया, जिससे वह फेल हुआ ।
आपको बता दें कि बीड जिले के रहने वाले छात्र ने बीएचएमएस कोर्स में साल 2018 में एडमिशन लिया था। पढ़ाई के दौरान मेडिकल की छात्रा से उसकी दोस्ती हो गई जिसके बाद उसकी पढ़ाई ठीक से न हो सकी और वो परीक्षा में फेल हो गया।
इससे उसका दाखिला दूसरे साल के कोर्स में नहीं हो सका। इस पर छात्र ने साथी मेडिकल छात्रा से उसका पहले साल की पढ़ाई की फीस अपने परिजन से मांगकर देने की मांग करने लगा ।
इस पर छात्रा उससे दूरी बनाने लगी तो छात्र उसे फोन और मैसेज करके परेशान करने लगा। इस पर प्रेमिका ने पुलिस में केस दर्ज करा दिया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छात्र को गिरफ्तार कर लिया ।

Address Info.

Owner / Director - Piyush Sharma

Office - Shyam Nagar, Raipur, Chhattisgarh,

E mail - publicuwatch24@gmail.com

Contact No. : 7223911372

Timeline